Indian Shooter Got First Position At Shooting World Cup 2018 Held In Mexico – शूटिंग वर्ल्ड कप 2018: 9 पदक जीतकर भारत ने रचा इतिहास, अंक तालिका में सबसे आगे

0
2
views

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला
Updated Tue, 13 Mar 2018 12:25 PM IST

मैक्सिको में खेले जा रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत ने अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया है। शूटिंग वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत ने पहली बार प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

भारतीय शूटर इस शूटिंग वर्ल्ड कप में चार गोल्ड समेत कुल 9 पदकों पर कब्जा करने में कामयाब रहे। अखिल शेरोन ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन (3P) में शानदार प्रदर्शन कर भारत की झोली में चौथा गोल्ड डाला। इसी के साथ भारत के खाते मे कुल 4 गोल्ड, एक सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल आए। भारत के लिए अखिल शेरोन, शहजर रिजवी और ओमप्रकाश मिथरवाल और मनु भाकर ने गोल्ड जीता।

इसके अलावा रवि कुमार, जीतू राय और मेहुली घोष ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। वहीं अंजुम मुद्गिल ने देश को एकमात्र सिल्वर मेडल दिलवाया। प्वॉइंट्स टैली की बात करें तो इस साल शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत ने अमेरिका, चीन और फ्रांस जैसे दिग्गज राष्ट्रों को भी पछाड़ दिया है। प्वॉइंट्स तालिका में भारत कुल 9 पदकों के साथ पहले स्थान पर है, तो वहीं अमेरिका 6 मेडल जीतकर दूसरे स्थान पर रहा। चीन और फ्रांस 5-5 मेडल जीतकर क्रमश: तीसरे और चौथे पायदान पर रहे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here