हिंदी न्यूज़: rahul in singapore | rahul gandhi’s singapore meet in controversy, economist threat congress to take to the court | कांग्रेस ने पोस्ट किया राहुल का ‘डॉक्टर्ड’ विडियो, अर्थशास्त्री ने दी मुकदमे की धमकी

0
4
views

नई दिल्ली

सिंगापुर की एक यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर किए गए ट्वीट पर भारतीय मूल के अर्थशास्त्री ने कांग्रेस पार्टी को अदालत में ले जाने की चेतावनी दी है। सिंगापुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने लोगों के तमाम सवालों के भी जवाब दिए थे। इकॉनमिस्ट प्रसेनजित बसु का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने गलत ट्वीट किया है और उनके सवाल को दिखाया गया है, लेकिन राहुल का जवाब नहीं दिखाया गया है।

‘एशिया रीबोर्न’ पुस्तक के लेखक प्रसेनजित बसु का कहना है कि कांग्रेस ने ट्वीट किए गए विडियो में उनके सवाल को तो दिखाया है, लेकिन राहुल का जो जवाब दिखाया जा रहा है, वह उनके सवाल पर नहीं दिया गया था। बसु ने कहा कि असल में इस विडियो से छेड़छाड़ ही नहीं की गई है, बल्कि यह ‘क्लासिकल फेक न्यूज विडियो’ है। कांग्रेस ने न सिर्फ बसु के सवाल को सेंसर किया बल्कि उसने राहुल के उस जवाब को हाइलाइट किया, जो उनके बाद पूछे गए एक अन्य सवाल के जवाब में दिया था।

बसु का कहना है कि कांग्रेस अपने अध्यक्ष को गलत तरीके से प्रचारित करने के लिए उनकी इमेज का इस्तेमाल कर रही है। बसु ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए ट्वीट किया, ‘इस गलत विडियो को हटा लें या फिर सिंगापुर की अदालतों में मुकदमे के लिए तैयार रहें।’ बसु ने पूछा था, ‘भारत में आपके परिवार के सालों तक शासन करने के दौरान देश की प्रति व्यक्ति आय वैश्विक औसत की तुलना में कम तेजी से क्यों बढ़ी? हां, जबसे आपके परिवार के हाथ से पीएम का पद गया है, तब से भारत की प्रति व्यक्ति आय में वैश्विक औसत की तुलना में तेज इजाफा हुआ है।’

इस विडियो में कांग्रेस ने जवाहर लाल नेहरू पर टिप्पणी करने के बाद के हिस्से को काट दिया गया। बसु के बाद एक अन्य व्यक्ति कहता है, ‘मैं आपके परनाना जवाहरलाल नेहरू का गहरा प्रशंसक रहा हूं। मैं मानता हूं कि देश में जो कुछ भी अच्छा हुआ है, वह कांग्रेस की वजह से ही है।’ इसके बाद विडियो में राहुल की टिप्पणी को दिखाया गया है, जिसमें वह ह्यूमर के अंदाज में कहते हैं कि आप दोनों ही अतिवादी हो रहे हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here