Former Chief Minister Of Tripura Manik Sarkar Is Living In The Cpm Office With Wife Taaa | त्रिपुरा में सरकार जाने के बाद कहां रह रहे हैं ‘गरीब’ माणिक?

0
4
views
त्रिपुरा में सरकार जाने के बाद कहां रह रहे हैं 'गरीब' माणिक?

20 सालों तक त्रिपुरा के मुख्यमंत्री रहे माणिक सरकार की पार्टी को इस बार के राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी से करारी शिकस्त मिली है. हार के बाद अब वह राज्य के मुख्यमंत्री भी नहीं रहे ऐसे में उन्हें अब मुख्यमंत्री आवास खाली करना पड़ा है. अब वह अपनी पत्नी पांचाली भट्टाचार्जी के साथ राजधानी अगरतला स्थित सीपीएम के दफ्तर में रह रहे हैं.

पार्टी कार्यालय के ऊपर वह दो कमरों के फ्लैट में रह रहे हैं. उनकी पत्नी सेवानिवृत केंद्रीय कर्मचारी हैं. माणिक सरकार के पास खुद का घर नहीं है लेकिन उन्होंने विधायक निवास में रहने के बजाय पार्टी कार्यालय में रहना पसंद किया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, त्रिपुरा सीपीएम महासचिव बिजन धर ने बताया कि पार्टी कार्यालय में जरुरत की न्यूनतम सुविधाएं उपलब्ध है. यह कोई अपवाद नहीं है. हमारे पार्टी के बहुत से नेता साधारण जीवन जीते हैं.

माणिक सरकार ने अपनी पैतृक संपत्ति को अपनी बहन को दान कर दिया था. वो पहले भी पार्टी ऑफिस में रह चुके हैं. उनकी पत्नी के पास एक रियल इस्टेट प्रॉपर्टी है लेकिन जब इस प्रॉपर्टी को बिल्डर को दिया गया तो विवाद हो गया. बिल्डिंग का काम अभी भी पूरा नहीं हुआ है.

माणिक सरकार जहां पार्टी ऑफिस में रह रहे हैं वहीं कुछ पूर्व मंत्री विधायक आवास में चले गए हैं. वहीं तीन लोग अपने गांव लौट गए हैं.

राज्य की कमान संभालने जा रहे बीजेपी के नेता बिप्लब देब ने कहा कि बतौर पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार को बेहतरीन सरकारी आवास और दूसरी सुविधाएं पाने का हक है. नेता प्रतिपक्ष भी एक कैबिनेट मंत्री की दर्जा पाता है और उसे उस स्तर की सारी सुविधाएं मिलती हैं.

देब ने कहा कि हमें भले ही सरकार चलाने के लिए जनता ने चुना है लेकिन मैं महसूस करता हूं कि माणिक सरकार और उनकी टीम का भी हमारे सपनों का त्रिपुरा बनाने में अहम रोल रहेगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here