Syama Prasad Mukherjee Idol Vandalized In Kolkata Pm Modi Expresses Concern Mk | कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर कालिख पोती, पीएम ने जताई नाराजगी

0
3
views
कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर कालिख पोती, पीएम ने जताई नाराजगी

दो दिन पहले त्रिपुरा में व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को गिराने के बाद देश भर में शुरू हुआ मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला थम नहीं रहा है. इसी कड़ी में आज यानी बुधवार को कोलकाता के कालीघाट इलाके में असमाजिक तत्वों ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर कालिख पोत दी और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया.

बीजेपी ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को हिरासत में लिया है.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में मूर्तियों को तोड़ने और उन्हें नुकसान पहुंचाए जाने की घटनाओं को लेकर गहरी नाराजगी जताई है.

गृह मंत्रालय ने इस घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए सभी राज्यों को इस बारे में विशेष चौकसी और सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. गृह मंत्रालय ने कहा कि इसमें शामिल लोगों से सख्ती से निपटने की जरूरत है.

दरअसल यह सब तीन दिन पहले त्रिपुरा से शुरू हुआ जहां चुनाव नतीजे आने के बाद बीजेपी समर्थकों ने अगरतला में स्थापित रूसी क्रांति के नायक व्लादीमिर लेनिन की मूर्ति पर बुलडोजर चला दिया. इसके बाद तमिलनाडु के वेल्लूर में भी दलित विचारक पेरियार की मूर्ति पर हथौड़ा चलाया गया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here