is Irrfan khan suffering from jaundice know how to prevant it – इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं अभिनेता इरफान खान! जानिए क्या है रोकने का तरीका

0
4
views

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान इन दिनों किसी गंभर बीमारी से पीड़ित हैं। ऐसा उन्होंने खुद ट्वीट कर बताया है। इरफान ने बताया है कि वह किसी दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं और जब तक जांच की सही रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक वह बीमारी को लेकर कुछ भी साझा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका परिवार और दोस्त उनके साथ हैं और सब मिलकर इस बीमारी से निकलने के बेहतर रास्ते तलाश रहे हैं। इससे पहले 21 फरवरी को इरफान के प्रवक्ता नें एक बयान जारी कर बताया था कि उन्हें पीलिया की शिकायत है जो अपनी गंभीर अवस्था में है। इरफान अपनी बीमारी का इलाज करा रहे हैं और उन्होंने लोगों से खुद के लिए दुआ करने की अपील की है।

पीलिया लीवर से संबंधित एक बीमारी है जिसमें रोगी का शरीर पीला पड़ता जाता है। आज हम आपको 6 ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पीलिया के खतरे टाल सकते हैं।

संबंधित खबरें

साफ-सफाई का रखें ध्यान – पीलिया जैसे संक्रामक रोगों से बचने के लिए जरूरी है कि हम अपने रोजमर्रा की आदतों में साफ-सफाई के उच्च मानकों को स्थापित करें। कुछ भी खाने से पहले और बाद में साबुन से हाथ जरूर धोएं।

ताजे फल और गर्म भोजन – पीलिया से बचने के लिए हमेशा ताजे फल, ठीक तरह से पकी हुई सब्जियों और गर्म भोजन का ही सेवन करें। यह लीवर में संक्रमण के खतरे को काफी कम कर देता है।

साफ पानी पिएं – दूषित जल से पीलिया के संक्रमण का खतरा काफी ज्यादा होता है। ऐसे में आपको उबला हुआ या फिल्टर्ड पानी ही पीना चाहिए।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here