Irrfan Khan health Update

0
3
views

नई दिल्ली: जब से बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने बताया है कि वो एक खतरनाक बीमारी से पीड़ित हैं तभी से सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार गर्म है. उनकी बीमारी को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि ये अभिनेता ग्लियोब्लास्टोमा मल्टीफोर्मे ( Glioblastoma Multiforme) से पीड़ित हैं जिसे आम भाषा में ब्रेन कैंसर कहा जाता है. बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता के बारे में ये खबर सुनकर उनके फैंस भी दुखी हैं और साथ-साथ बॉलीवुड के सितारे भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. लेकिन क्या वाकई इरफान खान किसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित हैं या फिर ऐसे ही अफवाहें फैलाई जा रही है? आपको बताते हैं कि इसका पूरा सच क्या है.

दरअसल 22 फरवरी को बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज ने स्टेटमेंट जारी कर कहा कि वह अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग टाल रहे हैं क्योंकि अभिनेता इरफान खान और दीपिका पादुकोण दोनों की सेहत ठीक नहीं है. उन्होंने बताया कि इरफान को पीलिया हो गया है और उन्हें ठीक होने में कुछ सप्ताह लगेंगे. वहीं दीपिका को पीठ में समस्या है जो पद्मावत की शूटिंग के दौरान हुई थी और दोबारा दीपिका को वह समस्या हो गई है.

इसके बाद से ही इरफान खान की बीमारी को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें आती रहीं. इन अटकलों पर विराम लगाने के लिए इरफान खान ने सोशल मीडिया का सहारा लिया. इरफान खान ने 5 मार्च को सोशल मीडिया पर लिखा कि वह एक दुर्लभ बीमारी (Rare Disease) से पीड़ित हैं. इरफान ने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा, “कभी-कभी आप जागते हैं और पाते हैं कि आपकी जिंदगी पूरी तरह से हिल चुकी है. बीते 15 दिन में मेरी जिंदगी सस्पेंस स्टोरी बन गई है. मुझे इसके बारे में अंदाजा भी नहीं था कि दुर्लभ कहानियों की तलाश करते-करते मुझे एक दुर्लभ बीमारी मिल जाएगी.”

इरफान ने सभी से उनके बारे में अटकलें ना लगाने का अनुरोध किया. अभिनेता ने लिखा कि रिपोर्ट आने पर वो खुद ही अपनी बीमारी के बारे में सभी को बता देंगे. आगे उन्होंने लिखा, “हालांकि मैंने कभी उम्मीदें नहीं छोड़ीं और हमेशा अपने पसंद के लिए लड़ाई लड़ी और हमेशा लड़ूंगा. मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं और हम सब फिलहाल इस बीमारी से निकलने के अच्छे रास्ते तलाश रहे हैं. इस कोशिश के दौरान कृपया अटकलें न लगाएं क्योंकि एक सप्ताह-दस दिन के भीतर मैं खुद ही आपके साथ अपनी कहानी साझा करूंगा. तब तक मेरे लिए अच्छे की कामना करें.”

इसके बाद ऐसी खबरें आई हैं कि उन्हें ब्रेन कैंसर है. इन खबरों को तब और बल मिला जब बॉलीवुड के बड़े सितारों ने उनके जल्द ठीक होने की कामना सोशल मीडिया पर करने लगे. अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कहा, “ईश्वर आपको जल्द स्वस्थ करे.” परेश रावल ने कहा, “असाधारण प्रतिभा के धनी इरफान खान के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.”

उनके साथ फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में अभिनय कर चुकीं अभिनेत्री तिलोतमा सोम ने कहा, “यह असंभव है कि आप जल्द ठीक न हों. असंभव.” अभिनेता डीनो मोरिया ने लिखा, “इरफान खान, आपके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना. और आपको जो भी बीमारी हो उससे आप जल्द ठीक हों.”

सेलेब्स के इस रिएक्शन को देख फैंस भी घबरा गए और सोशल मीडिया पर उनके लिए दुआएँ मांगने लगे. इसी बीच बॉलीवुड के जाने माने क्रिटिक कोमल नाहटा सामने आए और उन्होंने इन खबरों का खंडन किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”इरफान खान अस्वस्थ जरूर हैं लेकिन उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर जैसी खबरें आ ही हैं वो महज अफवाह है. उनके हॉस्पिटल में एडमिट होने की खबर भी गलत है. फिलहाल इरफान दिल्ली में हैं और सिर्फ यही एक सच है.”

इरफान के हेल्थ को लेकर परेशान लोगों के लिए फिलहाल ये राहत भरी खबर है. जब  तक खुद इरफान अपनी बीमारी के बारे में कुछ ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं देते तब उनकी बीमारी को लेकर चल रही अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. फिलहार उनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है जिसके आते ही ये अभिनेता खुद इस बारे में सब कुछ साफ कर देंगे.

फिलहाल, अगले महीने 6 अप्रैल को इरफान की फिल्म ब्लैकमेल रिलीज होने वाली है. इस फिल्म का ट्रेलर कुछ दिनों पहले ही रिलीज हुआ है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है. इस फिल्म का गाना ‘पटोला’ भी हिट हो चुका है.

हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं!



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here