Hindi News: karanataka lokayukta p vishwanath shetty stabbed with knife | कर्नाटक के लोकायुक्त को ऑफिस में घुसकर चाकू से गोदा, शख्स गिरफ्तार

0
4
views

बेंगलुरु

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को सनसनीखेज घटनाक्रम में एक शख्स ने राज्य के लोकायुक्त पी. विश्वनाथ शेट्टी पर ऑफिस में घुसकर चाकू से हमला कर दिया। हमलावर ने जस्टिस शेट्टी पर चाकू से कई वार किए। उन्हें तुरंत माल्या अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी शख्स को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया।

लोकायुक्त पर हमला बुधवार को उस वक्त हुआ जब वह अपने ऑफिस में एक केस की सुनवाई कर रहे थे। बताया जा रहा है कि आरोपी ने धारदार हथियार से पी. विश्वनाथ पर कई बार हमला किया। इस घटना से हड़कंप मच गया। खून से लथपथ शेट्टी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान हरकत में आई पुलिस ने हमलावर शख्स को धर दबोचा। उसने इस वारदात को क्यों अंजाम दिया, अभी यह पता नहीं चल पाया है।

सुरक्षा में चूक का मामला सामने आ रहा है

पी विश्वनाथ शेट्टी का इमर्जेंसी सेक्शन में इलाज चल रहा है। कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने पत्रकारों को बताया कि शेट्टी अब खतरे से बाहर हैं और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में सुरक्षा में हुई चूक सामने आ रही है, साथ ही इस बात की जांच हो रही है कि आरोपी हथियार के ऑफिस में घुसने में कामयाब कैसे हुआ। राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अस्पताल पहुंचकर लोकायुक्त का हालचाल जाना।

मामले में प्रत्यक्षदर्शी वकील जय अन्ना ने बताया, एक व्यक्ति ने जज की हत्या करने की कोशिश की। उसने जज को तीन बार अपनी चाकू से मारा। जज फर्श पर गिर गए। तो आप देख सकते हैं कि किस तरह की सुरक्षा सिद्धारमैया सरकार ने हमें उपलब्ध कराई है। स्थिति बेहद खराब है।

घटना के बाद से कर्नाटक सरकार आलोचनाओं से घिर गई है। जेडी(एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार लोकायुक्त की संस्था को मारने की कोशिश कर रही है और यह हमला सिर्फ एक झटका है। वहीं कर्नाटक बीजेपी ने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘लोकायुक्त पर हमला निदंनीय है। इससे यह साबित होता है कि सिद्धारमैया के कर्नाटक में अपराधियों को कानून का कोई डर नहीं है। कोई हैरानी की बात नहीं कि अगर कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी बाहर आए और कहें कि आरोपी की मंशा लोकायुक्त को मारने की नहीं बल्कि ‘सिर्फ’ चाकू खोंसने की थी।’

बता दें कि पी विश्वनाथ शेट्टी कर्नाटक हाई कोर्ट के पूर्व जज भी रह चुके हैं। उन्हें पिछले साल जनवरी में कर्नाटक का लोकायुक्त के रूप में शपथ ली थी।

लोकायुक्त का ऑफिस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here