Hafiz Mohammad Saeed : the lahore high court of pakistan directs government not to arrest hafiz mohammad saeed | अगले आदेश तक हाफिज की गिरफ्तारी नहीं: लाहौर हाई कोर्ट

0
2
views

लाहौर
लाहौर हाई कोर्ट ने पंजाब और राज्य संबंधी सरकार से कहा है कि अगले आदेश तक मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज मोहम्मद सईद को न तो गिरफ्तार करें और न ही उसे नजरबंद करें।

गिरफ्तारी के खिलाफ हाफिज की याचिका
हाफिज सईद ने 23 जनवरी को अपनी संभावित गिरफ्तारी को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की और तर्क दिया था कि पाकिस्तान की सरकार भारत और अमेरिका के दबाव में आकर उसे गिरफ्तार करना चाहती है।

पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, हाफिज के तर्क को मानते हुए लाहौर कोर्ट ने पंजाब और राज्य संबंधी सरकार को आदेश दिया है कि वह उसे गिरफ्तार न करे और हाफिज के आरोपों का जवाब मांगा है। सरकार जवाब देने में नाकाम रही और आज सुनवाई के दौरान कोर्ट से और मोहलत मांगी। दिए आदेश का पालन कर पाने में विफल रही सरकार पर लाहौर हाई कोर्ट ने निराशा जताई और जवाब दायर करने के लिए 4 अप्रैल तक का समय दिया।

सामने आया पाक का झूठ, बेहिचक घूम रहा हाफिज

वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान में हाफिज सईद की गतिविधियां जारी हैं। वह धड़ल्ले से अपना काम कर रहा है और बिना किसी रोक-टोक के अपने हेडक्वॉर्टर भी जा रहा है। हाफिज का यूं घूमना और काम करना पाकिस्तान के उस झूठ से पर्दा उठा रहा है, जिसमें उसने कहा था कि उसने हाफिज और अन्य आतंकी संगठनों पर बैन लगा दिया है।

आतंक को पनाह देने के लिए दुनियाभर में बदनाम हो चुका पाकिस्तान अभी भी हाफिज को बचाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। खास बात तो यह है कि अमेरिका ने हाफिज और उसके आतंकी संगठन जमात-उद-दावा समेत अन्य आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके तहत ये आतंकी संगठन और इनके सरगना न तो आराम से पाकिस्तान में काम कर सकते थे और न ही आराम से घूम सकते थे। खुद पाकिस्तान ने भी दावा किया था कि हाफिज सईद और दोनों संगठनों की संपत्ति और उनके अकाउंट सील कर दिए गए हैं, लेकिन सच कुछ और ही है।

हाफिज को नहीं किसी का डर

हाफिज पर पाकिस्तान ने अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। सालों से वह भारत के खिलाफ साजिशें रचता रहा है। भारतीय संसद पर हमले से लेकर मुंबई हमले तक, न जाने हाफिज ने कितने ही कारनामों को अंजाम दिया, लेकिन पाकिस्तान ने सिर्फ दिखावे के लिए उस पर कार्रवाई की। इसी का नतीजा है कि हाफिज को कोई डर नहीं और वह बेहिचक अभी भी सक्रिय है। अमेरिका और भारत की हिट लिस्ट में होते हुए भी हाफिज को कोई डर नहीं।

एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक अधिकारी ने कहा कि सरकार ने सईद और उसके सहयोगियों को उनके किसी भी हेडक्वार्टर और ऑफिस में जाने पर पाबंदी नहीं लगाई है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here