BCCI : bcci announces new contract system and compensation structure for indian cricket | बीसीसीआई ने की नए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की घोषणा, धोनी-अश्विन को किया टॉप से बाहर

0
2
views

नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकीय कमिटी (सीओए) ने क्रिकेटरों के नए कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रेस रिलीज कर इसकी जानकारी दी। कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम और कंपनशेसन स्ट्रक्चर में बदलाव किए गए हैं। इसके अनुसार, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आर. अश्विन को टॉप कैटिगरी यानी A+ से बाहर रखा गया है। उन दोनों को A कटेगरी में रखा गया है, जबकि कप्तान विराट कोहली समेत 5 खिलाड़ियों को A+ में रखा गया है।

चौंकाने वाली बात यह है कि पत्नी के साथ हाल ही में विवादों में फंसे मोहम्मद को कॉन्ट्रैक्ट से ही बाहर कर दिया गया है। पहले A, B, C तीन कैटिगरी होती थी, लेकिन नए नियमों के साथ यह चार हिस्से में बांटी गई है। A+, A, B और C है। जिसमें से A+ में 5 खिलाड़ियों को रखा गया है, जबकि A, B और C में 7-7 खिलाड़ी शामिल हैं। A+ में शामिल खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि A को 5, B को 3 और C को एक-एक करोड़ रुपये मिलेंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here