हिंदी न्यूज़: if the proceedings of the house adjourned then members should not be paid allowances that day: aap | AAP ने की मांग, सदन की कार्यवाही स्थगित हो तो सदस्यों को न मिले उस दिन का भत्ता

0
3
views

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों राज्यसभा सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही नहीं चलने पर सदस्यों को उस दिन का भत्ता नहीं देने की मांग की है। AAP के सासंदों ने लगातार तीन दिनों से सदन की कार्यवाही स्थगित होने का हवाला देते हुए यह मांग की है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सभापति एम. वेंकैया नायडू को बुधवार को पत्र लिखकर मांग की कि सदन की कार्यवाही स्थगित हो तो सदस्यों को भत्ता भी नहीं मिलना चाहिए।

पार्टी के दो अन्य सदस्यों एन. डी. गुप्ता और सुशील गुप्ता के हस्ताक्षर वाले इस पत्र में सिंह ने कहा कि उच्च सदन में जनता के मुद्दों पर सत्र के दौरान चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्रों, किसानों, व्यापारियों और आम आदमी को संसद सदस्यों से अपेक्षा होती है कि सदन में उनके मुद्दों पर चर्चा कर समस्याओं का समाधान निकलेगा, लेकिन पिछले तीन दिनों से सदन में कार्यवाही नहीं हो रही है।

संजय सिंह ने इस स्थिति को दुखद बताते हुए कहा कि बिना कार्यवाही वाले दिन सांसदों का जनता के पैसे से वेतन लेना बिल्कुल अनुचित है। उन्होंने सभापति से अनुरोध किया कि जिस दिन सदन की कार्यवाही न हो उस दिन सदस्यों को मिलने वाला भत्ता न दिया जाए। उल्लेखनीय है कि सोमवार से शुरू हुए बजट सत्र के दूसरे चरण में पीएनबी घोटाला सहित विभिन्न मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस सहित अन्य दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण कार्यवाही बाधित हो रही है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here