चलने के तरीके से पता कर सकते हैं लड़कियों की खास बातें

0
7
views
लड़कियों की खास बातें

चलने के तरीके से पता कर सकते हैं लड़कियों की खास बातें

समुद्रशास्त्र और ज्योतिष दोनों ही ग्रंथो के अनुसार किसी इंसान के चलने के तरीके से उसके स्वभाव के बारे में पता किया जा सकता है।

ज्योतिषाचार्य पं प्रफुल्ल भट्‌ट ने वराह संहिता के उदाहरण के द्वारा बताया की कैसेलड़कियों की चाल से उनके व्यवहार और आदतों का पता लगाया जा सकता हैं।

आइए जाने की किस तरह से आप किसी की चाल से उनके बारे में जान सकते हैं । तेज चलने  वाली लड़कियां – ज्योतिष के अनुसार ऐसी लड़कियों पर मंगल का सर्वाधिक प्रभाव रहता है।

लड़कियों की खास बातें

तेज चलने वाली लड़कियां 

ज्योतिष के अनुसार तेज चलने वाली लड़कियों पर मंगल का सर्वाधिक प्रभाव रहता है।

यह भी कहा जाता है की तेज़ चलने वाली लड़कियों में मंगल के प्रभाव से एनर्जी बहुत होने के कारण उन्हें तेज चलने की आदत होती है । ऐसी लड़कियों को कहीं भी पहुँचने की बहुत जल्दी होती है |

तेज चलने वाली लड़कियों में आत्मविश्वास बहुत भरा होता है और साथ ही वो साहसी भी होती हैं। इस तरह की लड़कियां जीवन में किसी भी परेशानी का सामना अच्छी तरह कर सकती हैं।

छोटे छोटे कदम में चलने वाली लड़कियां

छोटे छोटे कदम में चलने वाली लड़कियों  पर बुध का सर्वाधिक प्रभाव होता है। बुध ग्रह के प्रभाव से ऐसी लड़कियां शांत होती हैं। ये अपनी लाइफ को अपने तरीके से ही जीना पसंद करती हैं।

इस तरह की लड़कियां हंसमुख और मिलनसार होने के साथ अच्छा बोलने वाली और बुद्धिमान भी होती हैं। जिसकी वजह से बहुत जल्दी ही लोगो से इनकी दोस्ती हो जाती है।

धीरे चलने वाली लड़कियां 
धीरे चलने वाली लड़कियों  को धीरे-धीरे चलने की आदत होती है। ज्योतिष के अनुसार ऐसी लड़कियों पर शनि का सर्वाधिक प्रभाव होता है।

इस तरह की लड़कियां सहज और शांत स्वभाव वाली होती हैं। ये हमेशा सावधान रहने कि कोशिश करती हैं और हर काम सोच समझ कर करती हैं।

पैर घसीटते हुए चलना 
ज्योतिष के अनुसार इस तरह की लड़कियों पर राहु और शनि का प्रभाव ज्यादा होता है। इन दोनों ग्रहों के कारण जो लड़कियां जमीन पैर घीसते हुए चलती हैं वे अपनी लाइफ में ज्यादातर दुखी ही रहती हैं।

ऐसी लड़कियां कन्फ्यूज भी बहुत होती हैं। इस तरह की लड़कियां किसी भी बात को लेकर बहुत ही गहराई से सोचती हैं फिर भी कोई मुश्किल से कोई फैसला ले पाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here