Indian Hockey Team Coach Sjoerd Marijne Said Team Will Definitely Qualify For Olympic Games – मजबूत इरादों के साथ ओलंपिक में क्वालीफाई करेगी इंडियन हॉकी टीम, एशियाई खेलों पर भी नजर: मारिने

0
6
views


सत्येन्द्र पाल सिंह, अमर उजाला, नई दल्ली
Updated Fri, 16 Feb 2018 10:42 AM IST

डच उस्ताद शोर्ड मारिने का भारत की सीनियर पुरुष हॉकी टीम के साथ आगाज शानदार रहा। मारिने के मार्गदर्शन में भारत ने सबसे पहले एशिया कप जीता और फिर हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में भुवनेश्वर में कांस्य जीता। मराइन ने अमर उजाला से कहा , ‘भारत की सीनियर पुरुष टीम को संभालने पर शुरू के दो टूर्नामेंट में दो पदक वाकई बेहद सुखद एहसास है। मेरी टीम के हर खिलाड़ी को यही सलाह है कि केवल कामयाबी के जश्न में न डूबे। जीत को याद रखना ही काफी नहीं है। निरंतर बेहतर और बेहतर करने के लिए पूरी ताकत झोंके।

जब तक खिलाड़ी बतौर टीम खुद को निरंतर बेहतर करने के लिए प्रेरित नहीं करेंगे तब तक अपने मकसद को हासिल नहीं कर सकेंगे।  हमारा पूरा फोकस एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर सीधे सबसे पहले ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने पर है। गोलरक्षक पीआर श्रीजेश जैसे खिलाड़ी जैसे सीनियर खिलाड़ी ने भी वापसी पर बढ़िया प्रदर्शन किया है।

जहां तक सरदार सिंह की बात है तो उनके जैसा सीनियर खिलाड़ी यदि जेहनी और शारीरिक रूप से फिट हैं तो उनके लिए भारतीय टीम के दरवाजे हमेशा खुले हैं। अगले हफ्ते तक अजलान शाह कप के लिए टीम की घोषणा हो जाएगी और खिलाड़ियों को रोटेट करने की रणनीति को जारी रखते हुए उन खिलाड़ियों को मौका मिलना मुश्किल है जिन्हें अब तक मौका नहीं मिला।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here